Jan 20, 2023
31 Views
Comments Off on Thar सहित 5 अन्य एसयूवी को शॉर्टलिस्ट करने के बाद मैंने Gurkha क्यों खरीदा
0 0

Thar सहित 5 अन्य एसयूवी को शॉर्टलिस्ट करने के बाद मैंने Gurkha क्यों खरीदा

Written by

नश्वर मन के लिए जटिलता की डिग्री सीधे उस सूचना की मात्रा के अनुरूप है जो इसके संपर्क में है। इसलिए, एक बस-चूसने वाला होने के नाते, सबसे नाजुक राय में से एक पसंद के ऑटो के साथ आना है और वह भी आपकी ऑटो खरीद की।

एक निम्न-औसत मध्यम-वर्गीय परिवार से आने वाला, विलासिता वर्ग का सदस्य स्पष्ट रूप से समझ से बाहर है। इसलिए एक जन अनुरोध सदस्य का यात्री ऑटो वह है जिसके लिए हम प्रयास करते हैं क्योंकि यह ऑटो मूल्य रक्षा के लिए हमारी आवश्यकता को पूरा करता है, जिसे लोकप्रिय रूप से प्लूटोक्रेट या वीएफएम के लिए मूल्य के रूप में जाना जाता है।

9 बार वोक्सवैगन पोलो को बनाए रखने के बाद, यह समय था कि या तो ऑटो को अपग्रेड किया जाए या गैरेज में एक ऑटो जोड़ा जाए जो शून्य को भर सके। स्वाभाविक रूप से, उस शून्य को किसी मशीन द्वारा पूरा किया जा सकता है जो पोलो द्वारा प्राप्त किए जा सकने वाले प्रभावों की परिपक्वता का प्रदर्शन कर सकता है और जो नहीं कर सकता उसके लिए मूल्यवर्धन करता है। यही कारण है कि मैं एक ऐसी एसयूवी की तलाश कर रहा था जो ग्रेजुएशन फ्रेम जाली पर खड़ी हो, यांत्रिक क्षमताओं में बेहतर हो, और बैठने की स्थिति में हो। मुख्य रूप से, एक एसयूवी खरीदने की यात्रा में, मैं नकली एसयूवी या क्रॉसओवर के चक्कर में पड़ने से बचना चाहता था।

विस्तृत तुलना के लिए निम्नलिखित बसों को चुना गया था

इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस
महिंद्रा स्कॉर्पियो एन
महिंद्रा बोलेरो नियो
फोर्स गोरखा 2022
महिंद्रा थार
जीप कम्पास 4×4

Isuzu D-Max V-Cross उन पहली बसों में से एक थी जिसे मैंने चलाया। मैंने ओवरलैंडिंग क्षमताओं की जांच में काफी समय बिताया था। लेकिन खड़ी कीमत प्लूटोक्रेट के लिए मूल्य की भावना के खिलाफ थी। साथ ही, मेरा परिवार ट्रक के आकार के वाहन के खिलाफ था। इसलिए लगभग 3 महीने बिताने के बाद- ऑटो को सूचीबद्ध करने के बाद, मैंने अंततः ऑटो के खिलाफ फैसला किया और 6 महीने के लिए ऑटो खरीदने की प्रक्रिया को भी रोक दिया।

Tata Punch Pure: 1 लाख देकर मिल सकता है टाटा पंच का बेस मॉडल, जानें फुल डिटेल्स

जून 2022 में मेरा जुनून और उत्साह फिर से बढ़ गया, जब एक बाइक राइडिंग इवेंट के दौरान एक ऑटो के लिए मेरी लंबी खोज ने मुझे फोर्स मोटर्स एक्सचेंज में उतारा। मैंने परीक्षण लिफ्ट के लिए एक्सचेंज का दौरा किया जहां मुझे सीधे नीचे 4×4 क्षमताओं का प्रदर्शन किया गया। बाद में मेरे एसए ने मेरे परिवार के सदस्यों के लिए मेरे घर पर एक वाहन प्रदर्शन करने का वादा किया। यह जुलाई 2022 के मध्य में हुआ था। मेरे पिता ने सुझाव दिया कि महिंद्रा थार पर एक नज़र डालें।

बाद में, मेरा मस्तिष्क “महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन” नामक एक तूफान के संपर्क में आया, जिसने मेरी स्थितियों के सभी बक्से की जाँच की। इसने वास्तव में पहले,000 बुकिंग में होने के बावजूद वास्तव में 9 महीने की भयानक प्रतीक्षा अवधि का एहसास करने के लिए एक महान वीएफएम का वादा किया था। यह न केवल रहने की अवधि थी, बल्कि कैसे शीर्ष मॉडल को अत्यधिक विशिष्टता दी गई, जिससे मेरे आरक्षित संस्करण Z8 होममेड 4WD को हीनता का एहसास हुआ।

Kawasaki Z900 की भारत में कीमत 2023, लॉन्च की तारीख, जाने यहां

महिंद्रा के बुरे अनुभव के कारण, मैंने फोर्स गोरखा के लिए अपनी पढ़ाई का पुनर्मूल्यांकन किया और उसे तरोताजा किया। लेकिन मैं इस बार और अधिक विवेकपूर्ण होना चाहता था, इसलिए मैंने जीप कम्पास 4×4 की टेस्ट ड्राइव ली, जहां मुझे मोटर चालक की सीट में हेडरूम के साथ समस्या का सामना करना पड़ा।

बहुत दिनों के बाद, मेरे पिता के कारण, मैंने महिंद्रा बोलेरो नियो विकल्प मॉडल पर टेस्ट लिफ्ट लेने पर विचार किया। हमें पेशकश की गई सुविधाओं के खिलाफ समग्र मूल्य प्रस्ताव पसंद आया, जिसमें एमएलडी भी शामिल है, जो छोटे बजट पर एक अच्छी ऑफरोडिंग क्षमता देता है। अगले ही दिन, हमने बोलेरो एसए से एक कॉल दर्ज की कि हमें उसी दिन वैरिएंट के बारे में फैसला करना होगा और 3 महीने से अधिक की देरी से बचने के लिए उसे पहले से तय करना होगा। हमने टेस्ट लिफ्ट के आने वाले दिन वाहन को आरक्षित करने के इशारे और दबाव को नापसंद किया। सौभाग्य से इस बार मेरे पिता ने ग्राहक की खरीद यात्रा के संबंध में महिंद्रा से जुड़े घटिया वीएफएम को समझा।

ये सभी घटनाएं गोरखा को खरीदने के करीब और करीब ला रही थीं।

फोर्स एमएसएस मेडिटेक्नो प्लाटून की असाधारण प्री-सेल्स सर्विस, गोरखा की काफी हद तक सक्षम 4डब्ल्यूडी, बेमिसाल रोड प्रजेंस, और बेहतरीन कमांडिंग सीट्स ने आखिरकार हमें फोर्स गोरखा 4×4 के खरीद के फैसले के लिए मजबूर कर दिया।

फोर्स गोरखा 2022 4×4 ब्लैक कलर के साथ पहले 5000 किमी का मेरा स्टोनर अनुभव

निम्नलिखित समीक्षा में मेरे गोरखा की खरीद यात्रा, एक उत्पाद समीक्षा और मशीन के अजन्मे दोहराव के लिए प्रगति के कम्पास के बारे में विस्तृत जानकारी शामिल है। मैं उस डेटा पर भी अपना दृष्टिकोण बताने की कोशिश करूंगा जो पहले ज्ञात हो सकता था।

भारत में हीरो एक्सपल्स 400 की कीमत 2023, स्पेसिफिकेशन, फीचर, रिव्यु, वेटिंग टाइम, कैसे बुक करें?

मूल रूप से, हम डीलरशिप के बारे में बात करते हैं क्योंकि प्री-सेल्स और पोस्ट-सेल्स में शामिल डीलरशिप पर कर्मचारियों का इशारा उत्पाद के साथ अनुभव और इससे जुड़े मूल्य में काफी हद तक योगदान देता है।

जब मैं शनिवार को साइकिलिंग ट्रैक से लौट रहा था, तब मैं फोर्स एमएसएस मेडीटेक्नो प्राइवेट लिमिटेड, अहमदाबाद, गांधीनगर डीलरशिप पर पहली बार गया। मेरे पहनावे से ऑटो खरीदने में मेरी रुचि का पता नहीं चल रहा है। लेकिन मि। के स्वागत स्टेशन से मुझे सुखद आश्चर्य हुआ। राहुल जिन्होंने मुझे उत्पाद के बारे में जानकारी देते हुए काफी सम्मान दिया।

उन्होंने मुझे मेरी पहली टेस्ट लिफ्ट प्रतिकृति में सीधे ऑफ रोड ट्रैक के पास ले जाया। मुझे अच्छा लगा कि उन्होंने वाहन की सीमा को कैसे समझाया क्योंकि हर ऑटो में असफलताओं का हिस्सा होता है। फिर भी, गोरखा की शानदार ऑफरोडिंग क्षमताएं इसके उद्देश्य के बारे में जोर-जोर से चिल्ला रही थीं। लिफ्ट का परीक्षण पूरा करने पर उसने भूख दिखाई . मैं अपने घर पर दूसरी टेस्ट लिफ्ट करना चाहता हूं जो 25 किलोमीटर नीचे था ताकि मैं अपने परिवार को ऑटो दिखा सकूं। मैं इस स्टेशन पर चकित था जो उत्पाद में उनके विश्वास, उनके सौदों के बारे में ईमानदारी और ग्राहकों की संतुष्टि के प्रति सम्मान के बारे में बात करता था।

बाद में हमारे पास कुछ और परीक्षण लिफ्ट दोहराव थे और हर बार मुझे वाहन की सीमाओं का परीक्षण करने के लिए प्रोत्साहित किया गया जिससे खरीद के साथ आगे बढ़ने में भारी आत्मविश्वास पैदा हुआ।

Maruti Suzuki Jimny SUV: लॉन्चिंग से पहले इंजन, माइलेज समेत कई अहम जानकारियां लीक

न केवल पूर्व-बिक्री बल्कि नामांकन औपचारिकताओं का भी आसानी से ध्यान रखा गया, हालांकि मैं अपने वाहन को एक अलग मेगासिटी में पंजीकृत करना चाहता था। मैं श्रीमान का आभारी हूं। मिट जो हर कदम पर मेरी कॉल का जवाब देने के लिए हमेशा मौजूद थे और उन्होंने मेरे असहिष्णु स्टेशन को समझने की एक बड़ी स्थिति के साथ जोड़ा।

एक अच्छी खरीदारी यात्रा के बाद, यह नई मशीन को वाहन के मालिक के रूप में महसूस करने का समय था।

फोर्स गोरखा 4×4 2022 के फायदे और नुकसान निम्नलिखित हैं
पेशेवरों

सदस्य और कई हिस्सों में सबसे ऊंची कमांडिंग सीटें। मोटर यात्री की सीट से सड़क का नज़ारा ठीक उसके आगे की स्थिति है। आप हर उस वाहन को नीचे देखते हैं जिसे आप घूरते हैं, जिसमें स्कॉर्पियो-एन और फॉर्च्यूनर शामिल हैं। इस उच्च बैठने की स्थिति के साथ, आपके पास एक मोटर यात्री के लिए 6 आधार 3 ऊंचाई ऊंचाई पर पर्याप्त हेडरूम है। इस तथ्य का सीधा आरोप यह है कि आपके पास लेन, व्यवसाय और आगे वाहनों की गति का स्टाइलिश निर्णय है। इसलिए, आप लगातार गतिरोध और मंदता के बिना अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए प्रवृत्त होते हैं। बेहतर और सुरक्षित तरीके से अपने ओवरटेक की योजना बनाने के पर्याप्त अवसर हैं।
व्यापक रूप से विशाल सड़क उपस्थिति इस वाहन की यूएसपी है। यह ऑटो सिर्फ एक कलाबाज़ नहीं है, बल्कि एक नेक ट्विस्टर भी है! पावर स्टेशनों, और दर्शनीय स्थलों जैसे कई स्थानों पर, लोग आपसे एक सेल्फी लेने या ऑटो के साथ रोल करने का अनुरोध करते हैं। आप किसी सेलेब्रिटी से कम महसूस नहीं करते। मेरा सुझाव है कि अच्छा काला धूप का चश्मा खरीदें और इस ऑटो को चलाते समय हमेशा उन्हें पहनें।
रैखिक त्वरण विचार करने के लिए विपक्ष में से एक है अगर कोई आराम से लंबी ड्राइव की ओर देख रहा है। मोटर में कम बीएचपी और उच्च नेकलेस आइसिंग है जो एक अच्छा रोल-ऑन त्वरण प्रदान करते हुए अपने शरीर, यात्रियों और सामान का भार वास्तव में कुशलता से वहन करती है।

Mahindra Thar VS Maruti Suzuki Jimny: क्या Thar को टक्कर दे पाएगी Jimny को। जाने यहाँ

नियंत्रण हथियार सामान्य ऑफरोडिंग वाहनों की तुलना में थोड़ा कम स्थित हैं। यह जो लाभ प्रदान करता है वह काफी उन्नत पालतू जानवरों में तेज मोड़ पर न्यूनतम बॉडी रोल के साथ अच्छा ड्राइविंग डायनामिक्स है।
वाहन के आकार के लिए, यह पूर्णता की महान स्थितियों को संभालता है। नियंत्रण करते समय कोई अंडरस्टेयर या ओवरस्टेयर महसूस नहीं होता है और मध्यम युद्धाभ्यास के समय ऑटो स्थिर महसूस करता है।
अपेक्षाकृत आकार के स्पीड कॉम्बर्स को छोड़कर त्रुटिहीन रूप से ट्यून किए गए सस्पेंस के साथ लिफ्ट आराम बेहतर है। किसी को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि बड़ी गति वाले कॉम्बर्स को न्यूनतम संभव गति से पास किया जाए अन्यथा यह ऑटो में यात्रियों और सामान को अनियंत्रित कर सकता है।
कंपनी द्वारा सौंपे गए मानक सामान काफी हद तक कार्यात्मक और अच्छी गुणवत्ता वाले सामानों से परिचित हैं।
फ़ोर्स ने ऑटो मशीन बे के चारों ओर और यात्री केबिन के अंदर शानदार डंपिंग सौंपी है जो व्यवसाय और मशीन के शोर को कुशलता से अलग करती है।
मोटर यात्री की सीट के ठीक बाहर स्थित स्नोर्कल, वायु इनपुट की अपनी मधुर ध्वनि के साथ एक अच्छा साथी बन जाता है।
बड़े पैमाने पर यांत्रिक और कम से कम इलेक्ट्रॉनिक गोरखा भरोसेमंद, सरल और ट्रेस और ऑफरोड ड्राइव पर सक्षम महसूस करते हैं।
वायु परिश्रम प्रणाली वास्तव में मजबूत है और बहुत ही कम समय में केबिन को तेजी से ठंडा करती है।
केबिन के अंदर, गोरखा महिंद्रा थार की तुलना में अधिक सुविधाजनक और व्यावहारिक है।
विविधताओं के लिए आत्मीयता।
फ्रंट और बैक मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल की उपस्थिति नाजुक स्थितियों में नियंत्रण में और विश्वास प्रदान करती है।

दोष

1. आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज सौंपने वाली कंपनी के भरोसे के मुद्दे हैं। केनवुड एंटरटेनमेंट का सिस्टम 2020 है- बहुत सारे बग्स के साथ बनाया गया है। डिटेक्टर कनेक्टिविटी मुद्दों के कारण टीपीएमएस झूठी चेतावनियां प्रदान करता है।
2. नारंगी के छिलके की तरह काले रंग की बनावट जो सजावट का एहसास नहीं देती है और वास्तव में सिरेमिक कोटिंग की नौकरी के बाद सफाई बनाए रखने के लिए यह नाजुक है।
3. थोड़ा असमान सतह पैनल अंतराल।
4. कोई स्वीकृत एनसीएपी सुरक्षा स्थिति नहीं है।
5. फोर्स गोरखा (यात्री वाहन) और ट्रिपर्स के लिए कॉमन सर्विस सेंटर (डेड बॉडी वैन, अकादमी मोटरकार और एंबुलेंस सहित)

वृद्धि का कम्पास

आगे बड़े आकार के डोर पॉकेट्स जोड़ना बहुत अच्छा होगा।
सामान आयोजकों को कंपनी द्वारा सौंपे गए सामान के रूप में शामिल करना अपेक्षाकृत सहायक होगा।
360-डिग्री कैमरे के जुड़ने से इस विशाल वाहन को कुछ आसानी से प्रबंधित करने में मदद मिलेगी।

निष्कर्ष

इसकी डिजाइन भाषा के कारण शानदार खरीद यात्रा, मजबूत मैकेनिकल और महत्वपूर्ण सड़क उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए, मैं अपनी खरीद से काफी हद तक संतुष्ट हूं।

Article Tags:
·
Article Categories:
Indian Auto