Jan 10, 2023
45 Views
Comments Off on 2023 में Toyota ला रही है यह दमदार हैचबैक कार, फॉर्च्यूनर से भी होगा मुकाबला
0 0

2023 में Toyota ला रही है यह दमदार हैचबैक कार, फॉर्च्यूनर से भी होगा मुकाबला

Written by

वे उन ऋणों पर बंधक बीमा देते हैं जिन्हें FHA उधारदाताओं को उनके घरों के नुकसान के लिए कवर करने में मदद करने के लिए अनुमोदित करता है। एफएचए ऋणदाता को दावे का भुगतान करने में मदद करता है, इससे ऋणदाता को छोटे नुकसान उठाने की अनुमति मिलती है और होमबॉयर्स को और बंधक देने के लिए उपयुक्त हैं।

ऑटो एक्सपो 2023 आगामी बस प्रदर्शनी में, टोयोटा एक महत्वपूर्ण हैचबैक कार का अनावरण कर सकती है। हालांकि, मीडिया रिपोर्टों की माने तो टोयोटा आगामी बस प्रदर्शनी में अपनी जीआर कोरोला हैचबैक का प्रदर्शन कर सकती है। कहा जा रहा है कि यह हैचबैक कार मर्सिडीज-एएमजी ए35 हाइड्रोफॉयल जितनी ही अहम है। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

बस प्रदर्शनी 2023 टोयोटा आगामी द्विवार्षिक बस शो ‘बस एक्सपो 2023’ में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराने के लिए तैयार है। जबकि इनोवा हाइक्रॉस और एलसी 300 निश्चित रूप से बस शो में ध्यान आकर्षित करेंगे, टोयोटा भी भारत में अपने पहले जीआर (गाज़ू रेसिंग) मॉडल के साथ लोगों को आश्चर्यचकित कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, टोयोटा बस प्रदर्शनी 2023 में जीआर कोरोलो हैचबैक का अनावरण कर सकती है।

GR कोरोलो में a1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल मशीन है, जो 304hp की पावर देती है। इस गाड़ी का मुकाबला सिविक टाइप आर और गोल्फ आर जैसी बसों से है। इस ऑटो को फॉर्च्यूनर से भी ज्यादा अहम बताया जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि टोयोटा आगामी बस प्रदर्शनी में कई ऊर्जा प्रौद्योगिकियों के विकल्प भी प्रदर्शित कर सकती है।

जीआर कोरोलो हैचबैक की विशेषताएं


टोयोटा जीआर कोरोला मानक कोरोला हैचबैक पर आधारित है, जो विदेशी अनुरोधों में व्यापार के लिए उपलब्ध है। फिर भी, हैचबैक की इस प्रदर्शन व्याख्या को गाज़ू रेसिंग के रूप में फिर से तैयार किया गया है। इसमें 1.6-लीटर तीन-सिलेंडर सिंगल स्क्रॉल टर्बोचार्ज्ड मशीन है जो 304hp और 370Nm का पीक नेकलेस उत्पन्न करती है। हैचबैक को 2.0 लीटर की बड़ी मशीन के साथ मर्सिडीज-एएमजी ए35 हाइड्रोफॉयल जितना ही महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

जीआर द्वारा इसकी मशीन में कई मॉड भी दिए गए हैं। ट्रायडिक एग्जिट एग्जॉस्ट की तरह जो एग्जॉस्ट इनफ्लो में सुधार करता है और साथ ही आफ्टर प्रेशर को कम करता है। इसके अलावा, इसमें एक नया मल्टी ऑयल पेंटिंग स्पर्ट पिस्टन कूलिंग सिस्टम और बड़ा एग्जॉस्ट फॉसेट भी मिलता है।

मशीन को 6-स्पीड प्राइमर गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो चारों टायरों को पावर भेजता है। गियरबॉक्स को रेव-मैचिंग फंक्शन भी मिलता है जो एक सहज मंदता का अनुभव देता है। फिर भी, टोयोटा जीआर कोरोला के लिए किसी भी प्रदर्शन संख्या का दावा नहीं करती है।

Article Categories:
Automobile NEWS · Cars · Indian Auto · New Launch