Jan 6, 2023
27 Views
Comments Off on तूफान मचा देगी यह छोटी EV कार, सिंगल चार्ज में 500 KM चलने का दावा।
1 0

तूफान मचा देगी यह छोटी EV कार, सिंगल चार्ज में 500 KM चलने का दावा।

Written by

ऑडी के नए और सबसे कम ईवी ऑटो के लिए ऐसा कहना गलत नहीं होगा। कंपनी जल्द ही इस ऑटो को भारत में लॉन्च कर सकती है। जानिए ऑडी की सबसे कम ईवी ऑटो के बारे में।

जर्मनी की लग्जरी ऑटो कंपनी Audi जल्द ही अपने ग्राहकों के लिए ला रही है बड़ा तोहफा। लोगों के बीच तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक ऑटो मोड को देखते हुए कंपनी Q8e-Tron पर लंबे समय से काम कर रही है, जिसका अब अनावरण किया गया है। ऑडी ने इस कार को 4 अलग-अलग मॉडलों में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है, जिसमें Q8e-Tron, Q8e-Tron Sportback, SQ8e-Tron और SQ8e-Tron Sportback हैं। पुराने जनरेशन के मुकाबले इन सभी मॉडल्स में डिजाइन से लेकर परफॉर्मेंस तक कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

आइए जानते हैं इस ऑटो में मिलने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से-

Audi ने इस कार को वास्तव में मोहक डिजाइन देने की कोशिश की है। इसके चलते इसमें आपको हैवी और स्कल्प्ड फेंडर्स, ट्विस्टेड साइड्स और बड़े व्हील बेंड्स देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं इस ऑटो के पिछले हिस्से में री-डिजाइन टेललाइट्स और एलईडी बार्स दिए गए हैं। इसकी समामेलन बस को भी नया रूप दिया गया है। वहीं इंटीरियर की बात करें तो Q8e-Tron में कई बदलाव देखने को मिलते हैं। डैशबोर्ड पर रिसाइकिल मटीरियल का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही ऑटो में आपको डिजिटल ड्राइव डिस्प्ले, 10 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन और क्लाइमेट कंट्रोल फंक्शन के लिए स्क्रीन देखने को मिलेगी।

दरअसल, Q4e-tron ऑडी की ओर से सबसे कम EV होने वाली है, लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में यह सबसे महत्वपूर्ण साबित होगी। ऐसे में ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि ऑडी ने इस ऑटो में 95kWh की बैटरी लगाई है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 511 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मोटर 300kW की मैक्सिमम पावर और 664Nm का नेकलेस जेनरेट करता है। वहीं, स्पोर्टबैक मॉडल की बात करें तो इस ऑटो को एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। साथ ही SQ8 में बड़ा बैटरी पैक दिया गया है जो 370 kW का पावर और 973Nm का नेकलेस जेनरेट करता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 513 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है। सबसे खास बात यह है कि इस ऑटो में सुपर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है, जिससे यह ऑटो महज 30 ट्विंकल में 10-80 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। कंपनी का दावा है कि यह ऑटो 6.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

Article Tags:
·
Article Categories:
Automobile NEWS · Cars · Featured · New Launch