Jan 9, 2023
22 Views
Comments Off on Honda की इलेक्ट्रिक कार अफिला के टीजर ने उड़ाई ऑटो कंपनियों की नींद, कमाल हैं फीचर्स
0 0

Honda की इलेक्ट्रिक कार अफिला के टीजर ने उड़ाई ऑटो कंपनियों की नींद, कमाल हैं फीचर्स

Written by

होंडा पिछले कई समय से सोनी के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक ऑटो पर काम कर रही है, वहीं अब उन्हें इस क्षेत्र में सार्थक और बेहतरीन नतीजे मिले हैं। वहीं, कंपनी द्वारा टीजर जारी करने से बस कंपनियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

सोनी और होंडा की इलेक्ट्रिक बसें जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आ सकती हैं क्योंकि दोनों कंपनियों ने मिलकर इन्हें बनाने का काम पूरा कर लिया है। वहीं सोनी-होंडा की बसों में पूरा सॉफ्टवेयर सिस्टम सोनी के हाथ में होगा, इसके साथ ही पूरा टैकल सिस्टम होंडा के हाथ में होगा। साथ ही इस संयुक्त निर्माण को किस कंपनी के नाम से अनुरोध पत्र में लॉन्च किया जाएगा, इसके लिए कोई स्वीकृत साक्ष्य नहीं बनाया गया है, जिसके लिए सभी रुके रहेंगे।

यह अफिला है
हाल के इतिहास में, सोनी और होंडा ने अपना पहला इलेक्ट्रिक ऑटो अफिला पेश किया है, जबकि इसे 2026 तक अमेरिका में बेचा जाएगा, 2025 से प्री-ऑर्डर शुरू होंगे।

ये हैं अफिला की खासियतें
वहीं, Afila Electric Car में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुअल रियलिटी और स्टॉक्ड रियलिटी है, जो इसे एक अलग तरह का ऑटो बनाती है। इसके साथ ही यह ऑटोमेटेड पोजीशन- 3 ड्राइविंग प्वाइंट के साथ आएगी, जिसमें लेवल 3 ऑटोनॉमी का खास प्वाइंट दिया गया है। दूसरी ओर, यदि आपका ऑटो व्यवसायिक जाम में फंस गया है, तो भी आप इसे ऑटोनॉमी मोड में चलाने के लिए उपयुक्त होंगे, जहाँ यह स्वचालित रूप से चलेगा लेकिन जब सिस्टम मोटर चालक को परिस्थितियों को देखने के बाद इसे चलाने का संकेत देगा, तब भी उन्हें इसे नियंत्रित करना होगा।

सोनी विजन एस- 02
वहीं, सोनी ने इस ऑटो को 2022 में अमेरिका के लास वेगास में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो में लोगों के बीच प्रदर्शित किया, जहां उन्होंने बताया कि हम इलेक्ट्रिक बसों के क्षेत्र में कूदने के लिए तैयार हैं। जबकि सोनी विजन सोनी विजन एस-02, सोनी ने स्वतंत्र ड्राइविंग, सुरक्षा, मनोरंजन आदि पर काफी ध्यान दिया था। इसके साथ ही सोनी ने इस ऑटो में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स पर भी काफी ध्यान दिया था।

ये हो सकती हैं कीमतें
वैसे इलेक्ट्रिक लग्जरी बसों को छोड़कर सोनी और होंडा की बसों की कीमत आम वाहन निर्माताओं की तुलना में अन्य बसों से कम होगी, लग्जरी बसों की अनुमानित कीमत 1 से 2 करोड़ रुपए होगी।

Article Categories:
Automobile NEWS · Cars · Indian Auto · New Launch