Jan 20, 2023
32 Views
Comments Off on Royal Enfield Himalayan 450, अगली पीढ़ी की KTM 390 Duke और बहुत कुछ!
0 0

Royal Enfield Himalayan 450, अगली पीढ़ी की KTM 390 Duke और बहुत कुछ!

Written by

2023 का समय भारतीय अनुरोध में कई उत्पादों की उपस्थिति का साक्षी बनने के लिए तैयार है। इनमें प्रवेश-स्थिति मॉडल से लेकर प्रदर्शन-परिचित मोटरसाइकिल तक शामिल होंगे। फिर हम शीर्ष आगामी मोटरसाइकिलों को सूचीबद्ध करते हैं जिन्हें हम 2023 में भारत में देखेंगे।

Royal Enfield

चेन्नई स्थित निर्माता, रॉयल एनफील्ड, ने सुपर उल्का 650 के लॉन्च के साथ समय की शुरुआत की है जो भारतीय अनुरोध के भारी वजन वाले सदस्य में प्रतिस्पर्धा करेगा। यह स्पोर्टफिशरमैन मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है, फिर भी, यह रॉयल एनफील्ड के पोर्टफोलियो में 650 सीसी मोटरसाइकिलों की तुलना में अलग टैकल और आगे की विशेषताएं पेश करती है। कंपनी को शॉटगन 650 के लॉन्च के साथ अपनी 650cc रेंज का विस्तार करने की भी उम्मीद है लेकिन वह मोटरसाइकिल अभी भी कुछ समय के लिए नीचे है।

इस बीच, रॉयल एनफील्ड का आने वाला उत्पाद शायद आने वाली पीढ़ी का पेलेट 350 होगा जो कंपनी के नए जे-प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगा। यह प्लेटफ़ॉर्म पूर्व में उल्का 350, क्लासिक 350 और हंटर 350 की पसंद को कम करता है। परिवर्तन यांत्रिक उन्नयन तक सीमित होंगे, जबकि स्टाइल ग्रेगरीय पेलेट 350 के अनुरूप रहेगा। विकास के तहत बॉबर 350 भी है, लेकिन वह मोटरसाइकिल 2023 के अंत से पहले नहीं आ सकता है।

Kawasaki Z900 की भारत में कीमत 2023, लॉन्च की तारीख, जाने यहां

इसके अलावा, बाद के समय में, रॉयल एनफील्ड को महत्वपूर्ण-प्रतीक्षित हिमालय 450 को लाना चाहिए जो कि कंपनी की पहली लिक्विड-कूल्ड मोटरसाइकिल होगी। यह एडवेंचर-टूरर दो वैरिएंट- स्टैंडर्ड और रैली में उपलब्ध होगा, हालांकि अल्टीमेट के बारे में विवरण सीमित हैं। कंपनी एक रोडस्टर मोटरसाइकिल भी पेश करेगी जो कि हिमालयन 450 के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, हालांकि इसमें आगे की रोड-रिवेटेड टैकल और रोजमर्रा के एर्गोनॉमिक्स होंगे। यह मॉडल भारतीय मांग में KTM 390 Duke और BMW G 310 R को टक्कर देगा।

HERO

हीरो मोटोकॉर्प भी एक डेकोरेशन एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल पर काम कर रहा है और इस प्रोडक्ट को कई मौकों पर एसेट इमेज और वीडियो के जरिए देखा गया है। यह मॉडल संभवतः Xpulse ब्रांड के तहत आएगा और इसमें लिविंग रेंज की तुलना में उन्नत रेलेगेशन होगा। संपत्ति की छवियों ने सत्यापित किया है कि यह आगामी एडवेंचर टूरर एक लिक्विड-कूल्ड मोटर का उपयोग करेगा लेकिन रेलीगेशन के बारे में विवरण अभी तक उपलब्ध नहीं हैं। हमें उम्मीद है कि यह मोटरसाइकिल 300- 400 सीसी रेलेगेशन सदस्य में आएगी, जो इसे रॉयल एनफील्ड हिमालयन, केटीएम 390 एडवेंचर, और बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस के खिलाफ खड़ा करेगी। आइडल मोटोकॉर्प ने इस मोटरसाइकिल को प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले टैकल से लैस किया है, और आगामी एडवेंचर टूरर में एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। यह सस्पेंस कार्यों को संभालने के लिए उल्टा सामने वाले चम्मच और एक बाधा मोनोशॉक का भी उपयोग करेगा।

भारत में हीरो एक्सपल्स 400 की कीमत 2023, स्पेसिफिकेशन, फीचर, रिव्यु, वेटिंग टाइम, कैसे बुक करें?

इसी मशीन से एक रोड-गोइंग फुली-फेयर्ड मोटरसाइकिल को भी चलाने का अनुमान है, जिसे एडवेंचर टूरर के साथ देखा गया था। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि यह मॉडल एक्सट्रीम रेंज या करिज्मा ब्रांड के तहत आएगा या नहीं। पूर्व में लॉन्च की गई, यह मोटरसाइकिल भारतीय मांग में KTM RC390, TVS Apache RR 310, और BMW G 310 RR को टक्कर देगी। लिक्विड-कूल्ड असेंबली को होनहार पावर अफेयर नंबरों में प्रभावित करना चाहिए। इस बीच, पॉइंट लिस्ट एडवेंचर टूरर मॉडल के अनुरूप होने की संभावना है और यह मोटरसाइकिल भी एलईडी लाइटिंग और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आनी चाहिए। हम इन दोनों मॉडलों को 2023 के अंत तक अपने अनुरोध में देख सकते हैं।

KTM

केटीएम आने वाली पीढ़ी के 390 ड्यूक पर काम कर रहा है और संपत्ति की छवियों ने इस आगामी मोटरसाइकिल पर कई स्टाइलिंग और यांत्रिक उन्नयन का खुलासा किया है। उदाहरण के लिए, स्टाइल, सबसे पिछली पीढ़ी केटीएम 1290 सुपर ड्यूक आर से काफी हद तक प्रेरित होगा। संपत्ति की छवियों में संशोधित मशीन कवरिंग और रूटेड एग्जॉस्ट का भी पता चला है जो आसानी से यांत्रिक परिवर्तनों का संकेत देता है, लेकिन बारीक विवरण अभी तक उपलब्ध नहीं हैं। . यांत्रिक उन्नयन और स्टाइलिंग परिवर्तनों से टुकड़ा-टुकड़ा, हम उम्मीद करते हैं कि केटीएम बिंदु सूची को संशोधित करेगा और आने वाली पीढ़ी के 390 ड्यूक में और इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स जोड़ेगा।

यह मान लेना सुरक्षित होगा कि स्टाइल में बदलाव को लोअर रेलिगेशन ड्यूक सीरीज़ में भी लाया जाएगा। इसलिए, 125 ड्यूक, 200 ड्यूक और 250 ड्यूक को भी सुव्यवस्थित डिजाइन मिलना चाहिए। सुव्यवस्थित केटीएम ड्यूक रेंज 2023 के मध्य के आसपास शुरू होनी चाहिए।

BAJAJ

बजाज ऑटो आक्रामक रूप से अपनी पल्सर रेंज का विस्तार कर रहा है और हमने हाल ही में पल्सर P150 को भारतीय अनुरोध में आते देखा है। इस बार, कंपनी को पल्सर P125 लॉन्च करने का अनुमान है, जिसे भारतीय अनुरोध में 125cc पल्सर मॉडल के साथ बेचा जाएगा। नई पल्सर P125, पल्सर P150 से स्टाइलिंग संकेत प्राप्त करेगी। फिर भी, हम उम्मीद करते हैं कि इस लोअर रेलिगेशन मॉडल को पल्सर P150 पर प्रोजेक्टर-स्टाइल एलईडी यूनिट के बजाय हैलोजन हेडलाइट जैसी बजट-अनुकूल सुविधाएँ प्राप्त होंगी। इसके अलावा, कीमतों को प्रतिस्पर्धी बनाए रखने के लिए पल्सर P125 ABS के बजाय एक संयुक्त मंदता प्रणाली (CBS) के साथ आ सकती है। उस ने कहा, बजाज ऑटो इस मोटरसाइकिल की एकल-चैनल एबीएस व्याख्या पेश करके उपयोग को आश्चर्यचकित कर सकता है।

Triumph Motorcycles India

ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने हमारे अनुरोध के लिए पहले 2023 रोड ट्रायडिक रेंज की शुरुआत की थी और मार्च 2023 में लॉन्च होने से पहले इस मोटरसाइकिल श्रृंखला के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी थी। कंपनी भारत में स्ट्रीट ट्रिपल रेंज के दो वेरिएंट – आर और आरएस पेश करेगी। हमारे अनुरोध पर Moto2 संस्करण उपलब्ध नहीं होगा. 2023 के लिए, स्ट्रीट ट्रिपल रेंज को इसके पूर्ववर्ती की तुलना में कई स्टाइलिंग और मैकेनिकल अपग्रेड मिलते हैं।

Royal Enfield ला रहा है Bullet Ki Baap! 650cc इंजन, Harley आ जाएगी याद।

स्ट्रीट ट्रिपल रेंज से अलग, कंपनी भारतीय अनुरोध में अपने एंट्री-पोजिशन मॉडल भी पेश करेगी। ये मोटरसाइकिलें, जिन्हें बजाज ऑटो के सहयोग से विकसित किया गया है, भारतीय अनुरोध के क्वार्टर-लीटर सदस्य में प्रतिस्पर्धा करेंगी और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 और टीवीएस रोनीन की पसंद को टक्कर देंगी। यह क्वार्टर-लीटर रेंज दो वैरिएंट- रोडस्टर और स्पीडस्टर में उपलब्ध होगी। कंपनी इन मोटरसाइकिलों के उन्नत रेलेगेशन वेरिएंट भी बनाएगी लेकिन मूल चरण में ये केवल निर्यात तक ही सीमित रहेंगे।

BSA

शुरुआत में, गोल्डस्टार 650 के लॉन्च के साथ भारत में बीएसए ब्रांड को पुनर्जीवित किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल को भारतीय अनुरोध में उत्पाद के लिए तैयार रूप में देखा गया है और हम उम्मीद करते हैं कि यह उत्पाद जल्द ही आ जाएगा। नया बीएसए गोल्डस्टार रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 को टक्कर देगा और इसलिए हम इसके 3-3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) मूल्य सीमा में आने की उम्मीद करते हैं। फिर भी, इंटरसेप्टर 650 के विपरीत, इस बीएसए मॉडल में सिंगल-सिलेंडर लेआउट होगा। लागत कम और प्रतिस्पर्धी रखने के लिए यह बजट के अनुकूल टैकल भी पैक करेगा।

Article Categories:
Automobile NEWS · Bikes · Indian Auto