Jan 11, 2023
23 Views
Comments Off on ऑटो एक्सपो में BYD ने पेश की शानदार EV कार, सिंगल चार्जिंग में देगी 700 KM का माइलेज
0 0

ऑटो एक्सपो में BYD ने पेश की शानदार EV कार, सिंगल चार्जिंग में देगी 700 KM का माइलेज

Written by

BYD ने ऑटो एक्सपो मूमेंट में अपनी EV ऑटो BYD SEAL पेश की है। कंपनी ने इसे शानदार डिजाइन किया है। आइए जानते हैं इसकी खासियत।

चीन की कंपनी बीवाईडी (फिगर योर ड्रीम्स) ने ऑटो एक्सपो 2023 में भारत में पहली बार अपना नया ऑटो बीवाईडी सील पेश किया। उसी समय। आपको बता दें कि बीवाईडी ने हाल ही में डील के मामले में दिग्गज टेस्ला को पीछे छोड़ दिया था।

यह भी पढ़े : Hyundai की इलेक्ट्रिक कार ioniq-5 की इस खासियत के दीवाने हुए शाहरुख खान, कार के साथ दिया सिग्नेचर पोज

ओशन एक्स अवधारणा से प्रेरित डिजाइन
बीवाईडी सील 800 मिमी लंबी, 875 मिमी चौड़ी है। डिजाइन के संदर्भ में, सील को 2021 महासागर एक्स अवधारणा के अनुरूप होने का अनुमान है। सील में एक कूपे के समान मौलिक विवरण हैं – जैसे कि ऑल-ग्लास रूफ, फ्लश-उपयुक्त दरवाज़े के हैंडल, चार बुमेरांग-आकार के एलईडी डे रनिंग लाइट्स, एक स्प्लिट हेडलैम्प डिज़ाइन और रिवर्स में एक पूर्ण-श्रेणी एलईडी लाइट बार।

BYD SEAL में रोटेटिंग टचस्क्रीन
Atto 3 SUV और e6 MPV की तरह, BYD SEAL को सेंटर प्रेस में रोटेटिंग, 15.6-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले मिलता है, जिसमें मोटर चालक को 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हेड-अप डिस्प्ले मिलता है। फ्लोटिंग टचस्क्रीन सेंट्रल एसी रिफ्लेक्शंस के साथ-साथ ड्राइव चॉसर और स्क्रॉल व्हील के नीचे से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़े: Auto Expo 2023: कब और कहां आयोजित होगा ऑटो एक्सपो 2023, ट्रैफिक एडवाइजरी से लेकर कीमत तक…पढ़ें पूरी डिटेल

सेंटर प्रेस में हीटेड विंडस्क्रीन, ऑडियो सिस्टम के लिए वॉल्यूम कंट्रोल के साथ-साथ 2 वायरलेस चार्जिंग पैड भी हैं। इसमें बहुत सारे बफ ब्लैक इन्सर्ट्स, व्हाइट डिफरेंट डैशबोर्ड ट्रिम और स्पीकर्स में डोर हैंडल्स इंटीग्रेटेड हैं, जो इनरॉर्ड्स को Eto 3 की तरह एक्सक्लूसिव और एजी बनाते हैं।

बीवाईडी सील का लाभ उठाएं
सील BYD की ब्लेड बैटरी तकनीक का उपयोग करती है, जो भारत में अधिकतम ईवी में देखी जाएगी। SEAL BYD’se-Platform3.0 पर आधारित है और दो बैटरी पैक (61.4 kWh यूनिट और 82.5 kWh यूनिट) के साथ आता है। ऑटो की उपलब्धता की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस ऑटो की रेंज 700 किलोमीटर से ज्यादा है।

यह भी पढ़े: 2023 में तहलका मचाने आ रहे हैं Tata के Curvv और Avinya, बेजोड़ हैं इसके फीचर्स

विश्वकोशीय रूप से, हाइड्रोफिल को सिंगल-मोटर और बाइनरी-मोटर पावरट्रेन का विकल्प मिलता है। अभी भी, भारत में SEAL को एक बाइनरी-मोटर पॉवरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक-पहिया ड्राइव सेट-अप मिलता है। फ्रंटल एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 218hp का उत्पादन करती है जबकि बाधा 312hp का उत्पादन करती है। फिर भी देखा जाए तो दोनों मिलकर 530hp प्रोड्यूस करते हैं। साथ ही यह ऑटो 3.8 सेकेंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ लेती है।

यह भी पढ़े: तूफान मचा देगी यह छोटी EV कार, सिंगल चार्ज में 500 KM चलने का दावा।

Article Tags:
Article Categories:
Automobile NEWS · Cars · Indian Auto