Jan 10, 2023
34 Views
Comments Off on Auto Expo 2023: कब और कहां आयोजित होगा ऑटो एक्सपो 2023, ट्रैफिक एडवाइजरी से लेकर कीमत तक…पढ़ें पूरी डिटेल
0 0

Auto Expo 2023: कब और कहां आयोजित होगा ऑटो एक्सपो 2023, ट्रैफिक एडवाइजरी से लेकर कीमत तक…पढ़ें पूरी डिटेल

Written by

नोएडा ग्रैंड एक्जीबिशन में 11 से 18 जनवरी तक ऑटो शो आयोजित किया जाएगा। वहां 75 से अधिक नई कारें पेश की जाएंगी। विदेशी कंपनियां अपनी नई कारों को जनता के सामने पेश करेंगी।

ऑटो सेफ्टी एक्सपो 2023: ऑटो शो 11 से 18 जनवरी तक ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर में आयोजित किया जाएगा। वहां 75 से अधिक नई कारें पेश की जाएंगी। विदेशी कंपनियां अपनी नई कारों को जनता के सामने पेश करेंगी। ऑटो एक्सपो में कई वीवीआईपी और मंत्रियों के भी आने की उम्मीद है। इसी को ध्यान में रखते हुए गौतमबुद्ध नगर थाना पुलिस ने 11 से 18 जनवरी तक वाहनों को किसी तरह की परेशानी न हो और लोगों को सड़क पर मुंह के बल खड़ा न होना पड़े, इसके लिए ट्रैफिक एडवाइजरी और ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया है.

वर्तमान ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार चिल्ला/डीएनडी मार्ग, नोएडा-ग्रेटर नोएडा हाईवे वाया गलगोटिया कट, एक्सपो मार्ट राउंडअबाउट से बड़ा राउंडअबाउट तक आने वाले ट्रैफिक अपने वाहनों को पार्किंग में पार्क करें और एक्सपो मार्ट द्वारा प्रदान की गई बसों का उपयोग करें। इसके बाद आप इवेंट लोकेशन पर जा सकते हैं। गाजियाबाद एनएच-24 से एक्सपो मार्ट आने वाले वाहन किसान चौक, बिसरख, सूरजपुर, एलजी गोलचक्कर, शारदा गोलचक्कर और बड़ा गोलचक्कर पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर सकेंगे और एक्सपो मार्चे के फ्लोर पर ड्राइव कर सकेंगे।

यमुना एक्सप्रेसवे से आगरा, मथुरा आदि का ट्रैफिक, जीरो प्वाइंट से गलगोटिया कट, एक्सपो मार्ट गोलचक्कर से बड़ा गोलचक्कर तक पार्किंग स्थल में अपने वाहन पार्क कर सकते हैं और एक्सपो मार्ट द्वारा उपलब्ध कराए गए वाहनों का उपयोग इवेंट में जाने के लिए कर सकते हैं। स्थान। ट्रैफिक सिरसा रिंग रोड राउंडअबाउट, कस्बा कासना, होंडा सीएल चौक, पी-3 राउंडअबाउट, आईएफएस विला राउंडअबाउट, एक्सपो मार्ट राउंडअबाउट से गुजरता है, राउंडअबाउट पार्किंग में अपनी कार पार्क करें और एक्सपो मार्ट द्वारा प्रदान किए गए शटल का उपयोग करें। इसके बाद आप इवेंट लोकेशन पर जा सकते हैं।

अगर नोएडा-ग्रेटर नोएडा हाईवे पर भारी ट्रैफिक है, तो ड्राइवर एक्सपो मार्ट से सिरसा हाईवे तक कोई दूसरा रास्ता अपनाकर इस गंतव्य तक पहुंच सकता है। एक्सपो मार्ट गोलचक्कर पर बढ़ते ट्रैफिक के कारण, मोटर चालक हिंडन कट सर्विस रोड, संस्कृति मंत्रालय, तिराहा और पुस्ता रोड का उपयोग कर सकते हैं और बड़ा गोलचक्कर में एक्यूरेट इंस्टीट्यूट तिराहा पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क कर सकते हैं। एक्सपो मार्ट द्वारा आपूर्ति की गई कारें। वहां जा सकते हैं।

घटना के अंत में, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से निकलने वाले मोटर चालक सुरक्षित रूप से हिंडन कट, सर्विस रोड के सफीपुर अंडरपास और बड़ा गोलचक्कर होते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पहुंचेंगे। तिराहा संस्थान, संस्कृति मंत्रालय तिराहा। स्टेलर जिमखाना जाने वाले मोटर चालक अंसल प्लाजा से सर्विस रोड ले सकते हैं और एक्सपो मार्ट गोलचक्कर से सड़क तक सर्विस रोड ले सकते हैं।

भारत आने से पहले ही मुश्किल में पड़ गई Tesla! शोरूम में हंगामा, ये है वजह

एक्सपो मार्ट कार्यक्रम में आने वाले वाहनों के लिए आयोजक द्वारा जारी वाहन परमिट धारकों को केवल निर्धारित गेट से ही प्रवेश की अनुमति होगी। वीवीआईपी/वीआईपी वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था एक्सपो मार्ट परिसर में ही होगी। बड़ा गोलचक्कर में प्रदर्शनियों/प्रचार/सार्वजनिक वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। हर कोई अपनी कार को निर्दिष्ट क्षेत्र में पार्क करने में सक्षम होगा और साइट पर पहुंचने के लिए एक्सपो मार्ट द्वारा प्रदान किए गए वाहनों का उपयोग करेगा।

तीन साल बाद व्यवहार


ऑटो शो इस सप्ताह लगभग तीन वर्षों के लिए आयोजित किया गया था। कोविड महामारी के चलते ऑटो शो के आयोजन को 2022 में दो साल के लिए टाल दिया गया है. हालांकि इस बार कुछ कार निर्माता ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में होने वाले मोटर शो में मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, किआ इंडिया, टोयोटा किर्लोस्कर और एमजी मोटर इंडिया जैसी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

महिंद्रा ला रही थार का सस्ता मॉडल 9 लाख तक हो सकती है कीमत, कीमत कम करने के लिए कंपनी ने की ये चीज़।

इस सीजन में ऑटो एक्सपो 75 नए उत्पादों के लॉन्च और अनावरण के साथ पांच वैश्विक प्रदर्शनियों में भाग लेगा। यह द्विवार्षिक कार शो 2022 में आयोजित होना था, लेकिन कोविड महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इस बार लग्जरी कारों मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी के अलावा महिंद्रा एंड amp; प्रदर्शनी में महिंद्रा, स्कोडा, फॉक्सवैगन और निसान नहीं दिखेंगी। इसके अतिरिक्त, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो और टीवीएस ऑटो कंपनी जैसे प्रमुख दोपहिया निर्माताओं की उपस्थिति इथेनॉल बूथ में अपने ‘फ्लेक्स फ्यूल’ वाहनों के प्रदर्शन तक सीमित रहेगी।

आप ऑटो एक्सपो के टिकट ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको बुक माय शो की वेबसाइट पर जाना होगा। शुक्रवार 13 जनवरी को टिकट की अधिकतम कीमत 750 रुपये निर्धारित की गई है। लेकिन 14 और 15 जनवरी को टिकट खरीदने के लिए लोगों को 475 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, एक व्यक्ति को 350 रुपये खर्च करने होंगे। जनवरी 16 से 18.

Article Categories:
Automobile NEWS · Cars · Indian Auto